अग्निवीर की चिंगारी पहुची नोहर युवाओं ने किया विरोध

नोहर,17 जून। केन्द्र सरकार द्वारा शुरू कि गई अग्रिवीर योजना का नोहर के युवाओं ने विरोध किया हैं। एसएफआई के बैनर तले युवाओं सेना में अग्रिवीर भर्ती योजना को तुरंत प्रभाव से वापस लेने सहित विभिन्न मांगों को लेकर यहां एनडीबी राजकीय महाविद्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया व विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री का पूतला फूंका।

इसके अलावा उक्त मांगो को लेकर एसएफआई द्वारा राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि एसएफआई हर क्षेत्र में स्थायी रोजगार एवं सभी भर्तियों को अविलंब भरने के पक्ष में है। सेना भर्ती की प्रक्रिया दो साल से लम्बित है तथा अभी सरकार द्वारा सेना में अल्पकालीन भर्ती करने का नया नियम अग्रिवीर भर्ती योजना बनाया हैं। जिससे युवाओं में भारी रौष हैं। उक्त योजना युवाओं के भविष्य पर कुठराघात हैं।

देश की सेवा करने और एक स्थिर कैरियर बनाने के लिए भारतीय सेना में नौकरी की तलाश करने करने के युवाओं के सपनों पर पानी फिर गया हैं। क्योंकि भर्तियों के इंतज़ार में बहुत सारे अभ्यर्थी उम्र की समय सीमा पूरी कर चुके हैं। वक्ताओं ने कहा कि अभी हाल ही में सेना भर्ती के लिए जारी किये गये नया नियम पहले से ही हताश अभ्यर्थियों को और निराशा और हताशा की ओर धकेलने वाला कदम हैं। अगर समय रहते मांगे नही मानी गई तो आन्दोलन तेज किया जाएगा।

राष्ट्रपति के भेजे गये ज्ञापन में अग्निवीर योजना को बिना शर्त तुरन्त प्रभाव से वापस लेने, सेना भर्ती रैलियों को पूर्व की भांति आयोजित करने, वायु व जल सेना में पूर्व जो भर्तियां जिनकी लिखित परीक्षा हों चुकी हैं उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांगे की गई हैं। इस मौके पर राष्ट्रीय राजीव गांधी ब्रिगेड के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। 

फोटो कैप्शन प्रदर्शन करते हुए

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author