भारतीय सेना ने लिया बैंक मैनेजर विजय की हत्या का बदला

नोहर,15 जून। मेरे बेटे को मारने वाले आतंकवादी को आज सेना द्वारा मार गिराने पर आत्मा को शांति मिली हैं।

मेरा बेटा तो वापस नही आयेगा। मगर वहां रह रहे देश के अनेक मॉ के बेटो की सुरक्षा के लिये केन्द्र सरकार को गंभीर होना पड़ेगा।

यह बात रूदे गले से गत दिनों जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की गोली का शिकार हुये भगवान गांव निवासी बैंक मैनेजर विजय बैनीवाल की मॉ रामेती ने कही। घटना को 13 दिन बीत जाने के बाद भी मॉ का रो-रोकर बुरा हाल हैं। एक तरफ जहां मॉ के आंसू रूकने का नाम नही ले रहे थे।

वही इस बात को लेकर चेहरे पर सुकून के भाव नजर आ रहे थे कि आज उसके बेटे को मारने वाला आतंकवादी मारा गया हैं। बुधवार को सुबह सोशल मीडिया व टीवी चैनलों के माध्यम से गांव वालों का यह खबर मिली की विजय बैनीवाल को मारने वाले आतंकवादी को सेना ने मार गिराया हैं।

ग्रामीणों में भी इसको लेकर सुकून दिखा। गांव में जहां सन्नाटा था वही इस बात को लेकर ग्रामीणों में सुकून के भाव थे कि गांव के बेटे को मारने वाला वाले आतंकवादी को सेना ने मार कर 13 दिनों में बदला ले लिया। वही मृतक विजय बैनीवाल के पिता ओमप्रकाश ने बताया कि बुधवार को मिली खबर परिवार के लिए राहत भरी थी। बेटे को मारने वाला आतंकवादी के मारे जाने से परिवार के साथ-साथ बेटे के आत्मा को भी शांति मिली हैं। यह आतंकवादी और किसी के परिवार को नही उजाड़ेगा।

ओमप्रकाश ने बताया कि केन्द्र सरकार को जम्मू कश्मीर में सेना को खुली छूट देनी चाहिये। जिससे आतंकवादी घटनाओं पूर्णत: विराम लग सके। उन्होंने बताया कि उनके परिवार से जो लाल गया हैं, उसकी तो भरपाई नही हो सकती। मगर जम्मू कश्मीर में वर्तमान में श्रीेगंगानगर-हनुमानगढ़ के सैकड़ो युवा कर्मचारी रह रहे हैं।

उनमें सरकार को विश्वास पैदा करना होगा। जम्मू कश्मीर के पूरे सिस्टम को सेना के हवाले कर देना चाहिये। सेना को दिया जाने वाला काम बिना किसी देरी से जल्द पूरा होता हैं। यह ऑप्रेशन घटना के दो दिन बाद ही पूरा हो जाना चाहिये था। सेना के जो हाथ बंधे हुये हैं सरकार को उन हाथों को और अधिक खोलने की आवश्यकता हैं। मृतक विजय के छोटे भाई सुनील ने बताया उन्हें भारतीय सेना पर फक्र हैं कि सेना ने उसके भाई की हत्या का बदला ले लिया।

मेरा भाई इस दुनिया में वापस नही आ सकता। मगर और किसी भाई के साथ ऐसा न हो। इसके लिये केन्द्र सरकार को कड़े कदम उठाने होगें। सुनील ने बताया कि वे कुछ दिन पूर्व अपने भाई के पास गया था। वहां के माहौल को देखकर उसने अपने भाई से इस संबंध में चर्चा की थी। मगर भाई विजय ने बताया कि यहां बैंककर्मी के साथ आज तक ऐसी घटना नही हुई। विदित्त रहे 2 जून को जम्मू कश्मीर के कुलग्राम जिले के इलाकाई देहाती बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत क्षेत्र के गांव भगवान निवासी विजय बैनीवाल की बैंक में घुसकर आतंकवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक विजय की शादी को चार माह ही हुये थे।


विजय के बैंक सहकर्मियों में अभी भी हैं भय का माहौल बुधवार को श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के अनेक बैंककर्मी जो जम्मू कश्मीर में कार्यरत हैं। विजय के घर श्रद्धाजंलि देने पहुंचे हुये थे। सभी के चेहरों पर डर के साथ-साथ इस बात को लेकर सुकून था कि उनके बैंक सहकर्मी को मारने वाले को सेना ने मार दिया। इन बैंक कर्मियों ने बताया कि हाल ही के दिनों में हुई घटनाओं को लेकर आज भी भय का वातावरण बना हुआ हैं। उन्हें वहां वापस जाकर कार्य करने में डर लग रहा हैं। सरकार को सुरक्षा के कड़े कदम उठाने होगें। बाहरी लोगों की सुरक्षा की पुख्ता गारंटी सरकार को देनी होगी।


आज ही थी श्रद्धाजंलि सभा भगवान गांव के युवाओं द्वारा बुधवार को गांव के राजकीय विद्यालय में श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धाजंलि सभा में भारी संख्या में युवाओं के अलावा आस-पास के गांवों के ग्रामीण भी पहुंचे। श्रद्धाजंलि सभा में वक्ताओं ने कहा कि आज ही के दिन विजय को मारने वाले आतंकवादी को सेना द्वारा मार गिराये जाने की सूचना मिली हैं। जो विजय को सच्ची श्रद्धाजंलि दी हैं। इस मौके पर भामाशाह कप्तान मीनू बैनीवाल ने विजय बैनीवाल को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि इस दु:ख की घड़ी में वे परिवार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को भारतीय सेना पर फक्र हैं कि वे बिना अपनी जान की परवाह किये हुये आतंकवादियों का डटकर मुकाबला कर रहे हैं।video

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author