ग्वालियर एमपी। होम मिनिस्टर अमित शाह आगमन पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

ग्वालियर एमपी। एयर टर्मिनल के विस्तार का शिलान्यास करने आ रहे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की एन्ट्री कड़ी सुरक्षा में होगी। एयरपोर्ट से सभा स्थल और जयविलास पैलेस तक 3 हजार से ज्यादा जवान व अफसर तैनात किए जा रहे हैं।

पूरी सुरक्षा व्यवस्था की कमान एडीजी श्रीनिवास और एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी ने अपने हाथ में ले रखी है। शहर की सीमाएं सील कर दी गई हैं और पुलिस नॉन स्टॉप चैकिंग कर रही है।

शहर में प्रवेश करने वाले हर वाहन की पूरी तलाशी लेकर ही जवान व अफसर आगे जाने दे रहे हैं, जो भी संदिग्ध दिखाई देता है, उसे थाने लाकर पड़ताल की जा रही है। जिन इलाकों से गृह मंत्री का काफिला गुजरेगा, उस इलाके में रहने वालों की जानकारी जुटाना शुरू कर दी है। हर घर के सदस्यों की संख्या और उनके घरों पर पुलिस नजर रख रही है।

एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा के इंतजामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सुरक्षा को देखते हुए क्राइम ब्रांच के साथ ही थानों में पदस्थ तेज तर्रार जवानों को सुरक्षा के लिए लगाया गया है।

शहर के प्रवेश मार्ग पर स्थित थाना पुलिस को हर आने जाने वालों की जानकारी लेकर ही आने और जाने दे रहे हैं। लगभग शहर में एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल और जयविलास पैलेस तक तीन हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया जा रहा है।

जवानों को VVIP रूट पर पड़ने वाले ऊंचे भवनों पर भी तैनात किया जाएगा। हर घर में जाकर पुलिस पड़ताल कर रही है। सभा स्थल काे भी पुलिस ने अभेद किले में बदल दिया है।

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author