साल 2022 में इन फिल्मों पर रहेगी दर्शकों की खास नजर | क्या ये बड़े कलाकार बना देंगे अपनी फिल्मों को खास?

साल 2022 में इन फिल्मों पर रहेगी दर्शकों की खास नजर, क्या ये बड़े कलाकार बना देंगे अपनी फिल्मों को खास?

Highlights

  • अक्षय कुमार की दो फिल्में रामसेतु और पृथ्वीराज दर्शकों के बीच आने वाली है।

अक्षय कुमार की दो फिल्में रामसेतु और पृथ्वीराज

  • आमिर खान भी लंबे वक्त के बाद से रुपहले पर्दे पर नजर आने वाले हैं।

आमिर खान की नई फिल्म

कोरोना की वजह से कई महीनों से बंद सिनेमा घरों में लगे ताले अब खुलने लगे हैं। यह साल कुछ दिनों के अंदर बीत जाएगा। अगले साल कई फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने वाले हैं। फिल्मों के निर्माताओं को ऐसी उम्मीद है की फिल्में दर्शकों के बीच अपनी सिनेमाई जादू को फिर शुरू कर देंगी। आइए जानते हैं वो कौन सी फिल्में अगले साल दर्शकों का मनोरंजन करने वाली है।

आरआरआर

यदि आपको बाहुबली जैसी शानदार फिल्म याद होगी तो बता दें कि इस फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली की आरआरआर अगले साल रिलीज होने वाली है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े नामों में से एक – जूनियर एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन और  आलिया भट्ट जैसे नाम शामिल हैं। कहानी दो भारतीय क्रांतिकारियों की है जिन्होंने ब्रिटिश राज और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी। यह फिल्म अगले साल रिलीज होने वाली मच अवेटेड फिल्मों में से एक हैं।

पृथ्वीराज

अक्षय कुमार की मच अवेटेड फिल्म पृथ्वीराज का उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यह फिल्म राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है। फिल्म के साथ मानुषी छिल्लर की बॉलीवुड में शुरुआत होनी है, जिन्होंने 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। सोनी सूद, संजय दत्त और आशुतोष राणा स्टारर, इस फिल्म को महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। भारत में पीरियड ड्रामा अक्सर दर्शकों के लिए एक खास अट्रैक्शन लेकर आते हैं और बॉक्स-ऑफिस पर बड़े स्तर पर  सफल भी होते हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि पृथ्वीराज को लेकर दर्शकों को कितनी उम्मीद है कि केसरी और गोल्ड के बाद इस फिल्म में किसी पीरियड किरदार में होंगे।

बधाई हो

बधाई हो 2018 में रिलीज़ हुई थी और इसकी शानदार कहानी और स्टार कास्ट के कारण इसे दर्शकों से प्यार मिला था। पिछली फिल्म की तरह दर्शकों को बधाई दो से भी काफी उम्मीदे हैं जो बधाई हो फिल्म का सीक्वल है। नई फिल्म ने अपनी मूल स्टार कास्ट को बदल दिया और अब इसमें राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिकाओं में हैं। जबकि फिल्म की कहानी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

गंगूबाई काठियावाड़ी

जब से संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी का टीजर आया है, तब से लोग इस पीरियड ड्रामा का इंतजार कर रहे हैं। यह आलिया भट्ट-स्टारर एक युवा लड़की के जीवन और कमाठीपुरा नामक प्रसिद्ध रेड-लाइट क्षेत्र की चर्चित शख्सियत बनने की उनकी जर्नी पर आधारित पीरियड ड्रामा है। आलिया भट्ट के अभिनय कौशल का दर्शन बड़े पर्दे पर देखने के लिए इंतजार में है।

जयेशभाई जोरदार

लंबे ब्रेक के बाद से एक बार फिर रणबीर कपूर रुपहले पर्दे पर नजर आने वाले हैं। 83 के बाद उनकी अगली रिलीज जयेश भाई जोरदार होने वाली है। इसे लेकर रणबीर सिंह के फैंस को काफी उम्मीदें हैं क्योंकि सीरियस किरदार को करने के बाद रणधीर सिंह किसी कॉमिक रोल में नजर आएंगे.

भूल भुलैया 2

यह 2007 की चर्चित हॉरर-कॉमेडी भूल भुलैया के सीक्वल में कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में हैं। कियारा आडवाणी और तब्बू के साथ फिल्म के मूल कलाकारों से राजपाल यादव भी है। क्या यह सीक्वल दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतर पाएगा? जब से कार्तिक आर्यन ने इंस्टाग्राम फिल्म का टीजर साझा किया है लोगों के दिलों में इसके लिए उत्सुकता देखने को मिली है।

लाल सिंह चड्ढा

लंबे वक्त से फिल्मी पर्दे से दूर आमिर खान के फैंस उनकी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके अपोजिट करीना कैफ भी नजर आने वाली है।  यह नागा चैतन्य की हिंदी फिल्म में डेब्यू के तौर पर भी देखा जा रहा है। कुल मिलाकर, यह फिल्म पहले से ही ऐसा लग रहा है कि इसमें बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के लिए सभी कंटेंट मिल गई है।

शमशेरा

शमशेरा रणबीर कपूर के उन सभी फैंस के लिए एक गिफ्ट के तौर पर है जिन्हें पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह 1800 के दशक में स्थापित एक पीरियड ड्रामा है, जिसे यश राज फिल्म्स की तरफ से बनाया जा रहा है और इसमें रणबीर कपूर और वाणी कपूर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म डकैतों और बहिष्कृतों की एक जनजाति पर आधारित है, जिन्होंने ब्रिटिश भारत में अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी। यह 2022 की सबसे अधिक प्रचलित फिल्मों में से एक है जिसे भारत में महामारी का खामियाजा भुगतना पड़ा।

राम सेतु

अक्षय कुमार राष्ट्रवादी फिल्मों की लिस्ट में एक और फिल्म के साथ वापस आ गए हैं। अभिषेक शर्मा की तरफ से डायरेक्ट की गई फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अक्षय कुमार हर साल अपनी बैक-टू-बैक रिलीज़ के साथ दर्शकों को खुश करते रहे हैं। जहां वह हर फिल्म को लेकर कड़ी मेहनत करते हैं और हिट के बाद हिट देते हैं। राम सेतु पहले से ही ऐसा लग रहा है कि यह अपने नाम के आधार पर एक बड़ी हिट होने जा रही है।

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author