Affiliate Marketing Kya Hai-2024 Mein Paise Kaise Kamaye

दोस्तों अपने affilicate marketing के बारे मैं कभी जगह सुना होगा और काफी जगह पढ़ा भी होगा आप भी जानना चाहते होंगे की आखिर यह Affiliate Marketing kya Hai तो आज हम इसी के बारे में बात करने वाले है की आखिर एफिलिएट मार्केटिंग क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते है, अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में सब कुछ जानना चाहते है तो मेरे इस लेख को अंत तक पढ़े आपको इसके बारे में हर एक जानकारी विस्तार के साथ मिल जाएगी।

More Update : https://technofreinds.com/

Affiliate Marketing kya Hai

सबसे पहले तो हमे यह समझना होगा की आखिर एफिलिएट मार्केटिंग होती क्या है क्यों की जब तक हमे यह नहीं पता होगा तो हम इससे पैसे कैसे कमा पाएंगे, देखिये दोस्तों एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा हम किसी भी ऑनलाइन कंपनी के साथ जुड़ कर उसके प्रोडक्ट्स को बेच कर और उनसे कमीशन प्राप्त करते है जिससे की हमारी ऑनलाइन इनकम चालू हो जाती है और इसमें आप  जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतनी ही ज्यादा आपको कमाई होगी कई लोग तो इससे लाखो की इनकम कर रहे है।

एफिलिएट मार्केटिंग में कितना कमीशन मिलता है ?

देखिये दोस्तों कमीशन की बात करे तो हर प्रोडक्ट का अलग अलग कमीशन होता है कुछ प्रोडक्ट पर कंपनी हमे 10% कमीशन देती है और किसी किसी प्रोडक्ट पर तो 40% कमीशन भी मिलता है हर प्रोडक्ट का अलग कमीशन है।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आप इन तरीको का उपयोग कर सकते है।

  • व्हाट्सप्प ग्रुप से एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए।
  • इस्टाग्राम पर पेज बना कर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए।
  • फेसबुक पर पेज बना कर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए।
  • यूट्यूब के जरिये एफिलिएट मारेक्टिंग से पैसे कमाए।
  • ब्लॉग बना कर भी आप एफिलिएट प्रोडक्ट को बेच कर भी पैसे कमा सकते है।
  • टेलीग्राम चैनल बना कर भी आप एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिया आप घर पर बैठ कर भी पैसे कमा सकते है इसके लिए बस आपके पास एक लैपटॉप और एक इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए बस।

एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करे

अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाना चाहते है तो आप अमेज़न की एफिलिएट प्रोग्राम में ज्वाइन हो जाये या फिर फ्लिपकार्ट से भी ज्वाइन हो कर पैसा कमाना शुरू कर सकते है बस आपको अमेज़न या फ्लिपकार्ट की एफिलिएट साइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है और जो भी आपसे जानकारी पूछी जाये उसको भर कर आप अपनी ऑनलाइन इनकम शुरू कर सकते है यहाँ से आपको एक लिंक मिल जाएगी बस इसी लिंक के द्वारा उनके प्रोडक्ट्स को बेच कर अपनी ऑनलाइन कमाई शुरू कर सकते है।

कमीशन देने वाली एफिलिएट साइट्स

  • amazon
  • flipkart
  • ebay
  • clickbank
  • Hosting Affiliate
  • Warrior Plus
  • Commission Junction

ब्लॉग बना कर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अगर आप एक ब्लॉगर हो और आपके ब्लॉग पर अच्छा खासा ट्रैफिक आता है तो आप किसी भी एफिलिएट मार्केटिंग साइट्स से ज्वाइन हो कर उसके प्रोडक्ट को अपने ब्लॉग पर लगाओ और उस प्रोडक्ट का लिंक दे दो जो भी उस लिंक पर क्लिक करेगा सीधा वो उस प्रोडक्ट वाली साइट पर चला जायेगा और अगर वो प्रोडक्ट वो खरीद लेता है तो आपको कमीशन मिल जाएगी।

ब्लॉगिंग कैसी शुरू करे

यूट्यूब चैनल बना कर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों यदि आप यूट्यूब के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कमाना चाहते है तो यूट्यूब पर एक चैनल बना लीजिये और उस चैनल पर आप उन प्रोडक्ट्स के बारे में बताइये और उनका लिंक अपने चेंनल के डिस्क्रिप्शन में लिंक दे दीजिए।

Youtube Channel Mobile Se Kaise Banaye

 

इंस्टाग्राम के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

इंस्टाग्राम पर एक पेज बना लीजिये और उस पर आप प्रोडक्ट्स की जानकारी दीजिये और उस पर अपना लिंक डाल दीजिये उसके द्वारा भी आप पैसे कमा सकते है।

व्हाट्सप्प के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों अब व्हाट्सप्प में भी चैनल बनाने की सुविधा आ गयी है उस पर भी आप अपना चैनल बना कर अपने प्रोडक्ट्स की लिंक दे कर पैसे कमा सकते है।

फेसबुक के द्वारा एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों फेसबुक पर भी आप अपना पेज बना लीजिये और फेसबुक पर आपको बहुत सारे एफिलिएट मार्केटिंग वाले ग्रुप मिल जायेंगे उनको आप ज्वाइन कर लीजिये और उनमे भी अपनी लिंक शेयर करे इससे भी आपकी अच्छी खासी कमाई चालू हो जाएगी।

अंतिम शब्द : दोस्तों आपको मेरा आज के यह लेख कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताये और आप भी अगर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कमाना चाहते है तो कमा सकते है बस आपको मेहनत और लगन से काम करना होगा थोड़े ही समय बाद आपको अच्छे रिजल्ट मिलना शुरू हो जायेगे आप सभी को शुभकामनाओ के साथ मिलते है फिर नयी पोस्ट के साथ तब तक के लिए नमस्कार।

FAQ.

Q.1 एफिलिएट मार्केटिंग से कितना पैसा कमा सकते है?

Ans  एफिलिएट मार्केटिंग की मदद से आप महीने के 30 हज़ार से लेकर 1 लाख तक कमा सकते हो।

Q.2 एफिलिएट मार्केटिंग के लिए कितनी उम्र होनी चाहिये?

Ans  देखिये एफिलिएट मार्केटिंग के लिए उम्र के कोई भी सीमा नहीं है आप चाहे तो 15 साल के हो या फिर 60 साल के कोई फर्क नहीं पड़ता है।

Q.3 एफिलिएट बनने के क्या फायदे है?

Ans एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करके आप घर बैठे बिना किसी भी इन्वेस्टमेंट के अच्छी खासी रकम कमा सकते है।

Q.4 एफिलिएट मार्केटिंग का भविष्य क्या है ?

Ans  एफिलिएट मार्केटिंग का भविष्य बहुत ही अच्छा है क्यों की आज कल हर कोई ऑनलाइन प्रोडक्ट ही परचेस कर रहा है।

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author