Flipkart से पैसे कैसे कमाए 2022

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप सब का स्वागत है हमारी इस पोस्ट मैं, दोस्तों आज की पोस्ट बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाली है। क्योंकी आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे की Flipkart से पैसे केसे कमाएं जाते हैं।

दोस्तों यह बात सुनने में थोड़ी अजीब जरूर लगेगी कि Flipkart से पैसे कैसे कमाए जाते हैं, लेकिन हां दोस्तों आप लोग Flipkart से पैसे कमा सकते हैं। आज की इस पोस्ट में, मैं आपको बिल्कुल डिटेल से बताऊंगा कि आप Flipkart से पैसे कैसे कमाए।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपको ऐसे दो तरीकों के बारे में बताऊंगा जिससे कि आप फ्लिपकार्ट पर आसानी से पैसे कमा सकते हैं इन तरीकों का यूज़ लगभग लोग करते हैं लेकिन ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर है इन चीजों का यूज करते हैं।

दोस्तों अगर आप Flipkart से पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपके पास है एक मोबाइल होना चाहिए और उस पर है आप अपना एक अकाउंट बना कर Flipkart से पैसे कमा सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों आज के इस आर्टिकल को हम शुरू करते हैं आपका ज्यादा समय न लेते हुए।

Flipkart से पैसे कैसे कमाएं

Flipkart से पैसे कमाने के तरीके

  1. Shopsy app पर सेलर बन के।
  2. Affiliate marketing कर के।

दोस्तों ऊपर जो मैंने आपको दो तरीके बताए हैं इन दोनों तरीकों से आप आसानी से फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं पहले तरीके में आपको एके सेलर के रूप में काम करना होगा और दूसरी तरीके में आपको उस प्रोडक्ट का लिंक शेयर कर प्रोडक्ट को बेचना होगा तो चलिए दोस्तों ऊपर दिए हुए तरीकों को पूरा डिटेल से कैसे करना है यह देखते हैं।

1. Shopsy App पर सेलर बने

दोस्तों यह Flipkart की एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको अपना एक अकाउंट क्रिएट करना होगा अकाउंट क्रिएट करने के बाद आप इस ऐप पर एक सेलर के रूप में काम करेंगे यहां आपको प्रोडक्ट की फोटो और उसकी डिस्क्रिप्शन को अपने व्हाट्सएप ग्रुप या किसी भी ग्रुप में या पर्टिकुलर एक व्यक्ति के पास भेज कर प्रोडक्ट की सेल करनी है।

इस पर Flipkart आपको आपके द्वारा किए हुए काम का कुछ पर्सेंट दे देगा। तो चलिए देखते हैं इस एप्लीकेशन के अंदर हम अकाउंट कैसे क्रिएट करेंगे और अकाउंट क्रिएट करने के बाद पैसे कैसे कमाएंगे।

Step 1. दोस्तों सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है, इसके लिए आपको अपने प्ले स्टोर पर जाना हैं और वहां पर सर्च बार में लिखना है shopsy app तो यह आपको देखने को मिलेगी और आपको इसे डाउनलोड कर लेना है।

अगर दोस्तों आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं,तो नीचे दिए हुए डाउनलोड के बटन पर क्लिक कर के आप इसे यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Step 2. दोस्तों जैसे ही आप ही से एप्लीकेशन को ओपन करोगे तो यह आपसे आपका फोन नंबर मांगेगा। और वहां आपको फोन नंबर डाल देना है। और आप पर फोन नंबर डाल करें जैसे ही सबमिट करेंगे तो आपका इसके अंदर एक अकाउंट क्रिएट हो जाएगा। जैसा कि आपको नीचे फोटो में दिख रहा है।

Step 3. दोस्तों जैसे ही आपका इस एप्लीकेशन के अंदर अकाउंट क्रिएट करेंगे तो आपके सामने बिल्कुल Flipkart के जैसा इंटरफेयर खुल जाएगा और आपको यहां पर सभी प्रोडक्ट दिखाई देंगे तो आप यहां से जिस भी प्रोडक्ट को चाहो उस प्रोडक्ट को अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर भेज सकते हैं।और आप चाहे तो किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर है इसे शेयर कर सकते हैं।

और दोस्तों आपको ऊपर दिख रहा होगा कि आप जितने भी रुपए की सेल करेंगे उस हिसाब से आपको आपका पेमेंट कर दिया जाएगा तो जितनी ज्यादा सैल करेंगे उतनी ज्यादा आपको पेमेंट मिलेगी।

2. Affiliate marketing के द्वारा।

दोस्तों Flipkart से पैसे कमाने के लिए यह तरीका Youtuber और बड़े-बड़े सोशल मीडिया के स्टार ज्यादा यूज करते हैं।

दोस्तों अगर आपको नहीं पता की Flipkart affiliate के अंदर क्या होता है,तो मैं आपको बता दूं कि इसके अंदर आपको एक अकाउंट बनाना होता है,जो कि नीचे मैं आपको बताऊंगा और अकाउंट बनाने के बाद आपको जो भी प्रोडक्ट अच्छा लगे जिस पर आप का कमीशन अच्छा हो आप उस प्रोडक्ट का लिंक आप अपने यूट्यूब चैनल या अपनी वेबसाइट पर शेयर कर सकते हैं।और उस प्रोडक्ट को बेच कर आप अपना कमीशन रख सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों मैं आपको बता दूं कि इसके अंदर आपको अकाउंट कैसे बनाना है,मैं आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप सब कुछ बता दूंगा।

Step 1)
दोस्तों अगर आपको Flipkart affiliate का अकाउंट बनाना है तो सबसे पहले आपको अपने क्रोम ब्राउजर को ओपन कर लेना है,वहां आपको Flipkart affiliate नाम से सर्च करना है,सर्च करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा।

Step 2)
तो दोस्तों आप जैसे ही सर्च करेंगे तो आपको ऊपर फोटो में दिख रहा है आपके सामने एक साइट खुल जाएगी और बाद में आपको उस साइट को ओपन कर लेना है।ओपन करने के बाद आपको नीचे फोटो में दिख रहा है,ऐसा इंटरफेस देखने को मिलेगा वहां आपको एक कोने में ऑप्शन दिखाई देगा JOIN NOW FOR FREE उस पर क्लिक कर देना है।

Step 3)
दोस्तों जैसे ही आप ज्वाइन नाउ फ्री पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस खुल जाएगा जैसा कि आपको नीचे फोटो में दिखाई दे रहा है।वहां आपसे आपकी कुछ है डिटेल मांगी जाएगी वहां आपसे आपका नाम,फोन नंबर और कंट्री और साथ में आपके वेबसाइट या आपके चैनल का लिंक देना होगा और फिर आपको JOIN WAITING LIST पर क्लिक करना होगा जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको आपकी मेल आईडी पर एक मेल मिल जाएगा और आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा।

flipkart se paise kaise kamaye,

दोस्तों जैसे ही आपका अकाउंट क्रिएट होता है,तो आप यहां से किसी भी प्रोडक्ट का लिंक शेयर कर सकते हैं।अब किसी भी प्रोडक्ट का लिंक आप अपने यूट्यूब चैनल और अपनी वेबसाइट या कहीं भी शेयर कर सकते हैं।जिससे कि अगर कोई उस प्रोडक्ट को आपके लिंक द्वारा खरीदता है,तो आपको उसका कमीशन मिल जाता है।

Conclusion

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको दो तरीकों के बारे में बताया जिससे कि आप फ्लिपकार्ट से आसानी से पैसे कमा सकते हैं।आप पहले तरीके में एक सेलर बन कर और दूसरे तरीके में आप लिंक शेयर कर के पैसा कमा सकते हैं।दोस्तों अगर आप दोनों तरीकों में अकाउंट क्रिएट करना चाहते हैं,तो आप दोनों तरीकों को स्टेप बाय स्टेप जरूर पढ़ना जिससे कि आप आसानी से अकाउंट क्रिएट कर सकें।

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author

HTIPS एक हिंदी ब्लॉग है जिसका मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषा में उपयोगी जानकारी शेयर करना और अधिक से अधिक लोगो तक पहुँचाना है।