राजकीय चिकित्सालय की गुणवत्ता जांचने पहुचा केंद्रीय दल

नोहर,17 जून। जिले में एकमात्र नोहर सीएचसी का चयन राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन कार्यक्रम में होने के बाद शुक्रवार को दूसरे दिन भी स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता जांच के लिए आये केंद्र सरकार के राष्ट्रीय गुणवत्ता विशेष दल ने चिकित्सालय में गुणवत्ता जांच व व्यवस्थाओं की जांच का कार्य जारी रखा।

केंद्र सरकार के राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता जांच के लिए आये विशेष दल ने शुक्रवार को दूसरे दिन राजकीय उपजिला चिकित्सालय नोहर में व्यवस्थाओं के निरीक्षण का कार्य जारी रखा। विशेष निरीक्षण दल ने रोगियों से भी चिकित्सालय की व्यवस्थाए व सुविधाए जानी।

गुरूवार को  विशेष निरीक्षण दल के यहां राजकीय चिकित्सालय में पहुंचने पर  चिकित्सालय प्रबंधन की ओर से स्वागत किया गया। राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन कार्यक्रम जांच दल तीन दिनों तक यहां  राजकीय चकित्सालय के विभिन्न विभागों, व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर जांच रिपोर्ट तैयार करेगा। दल द्वारा चिकित्सालय के ओपीडी, आइपीडी, प्रयोगशाला, एक्सरे, लेबर रूम सहित विभिन्न विभागों की गहन जांच कर स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं परखा जा रहा हैं।

चिकित्सालय के विभिन्न विभागों को जांच में 70 प्रतिशत से अधिक हासिल करने आवश्यक हैं। इसके बाद ही प्रत्येक रोगी बेड पर दस हजार रुपये सालाना अनुदान राशि दी जाएगी।

फोटो कैप्शन चिकित्सालय में मौजूद टीम के सदस्य

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author