नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग पर लगा दी रोक

लोगो के पास वीडिओ देखने या क्रिकेट देखने के लिए अब उनकी टी वी में नेट नहीं होता है तो वह आस पास वालो के नेटफ्लिक्स का पासवर्ड पूछ  अपना टी वी चालू कर लेते थे  लेकिन अब अब यह नहीं हो सकता, क्योकि नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग पर 20 जुलाई को रोक लगा दी गई है।

नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग पर लगा दी रोक

20 जुलाई को भारत में नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग को बंद कर दिया है इसके पहले भी १०० अन्य देशो में इस नियम को लागु किया गया है, कम्पनी ने कहा है की भारत के जितने लोगो घर के बाहर नेटफ्लिक्स साझा कर रहे है उन्हें एक ईमेल का वितरण शुरू कर दिया है।

नेटफ्लिक्स की और कुछ समय पहले पासवर्ड शेयर फीचर्स लागू किया था, जिसमे पासवर्ड शेयरिंग पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था, अब इस फीचर्स को भारत  लागू कर दिया गया है ऐसे में नेटफ्लिक यूजर्स अब  अपने घर के बाहर के लोगो के साथ नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे, इसे प्रतिबंधित करने के साथ कम्पनी के कई नियमो और शर्तो  लागू किया है।

नेटफ्लिक्स की शर्त है की नेटफ्लिक्स का उपयोग केवल घर के मेम्बर्स ही कर पाएंगे मतलब यह की आपके घर में लगे नेटफ्लिक्स का पासवर्ड केवल आप अपने परिवार वालो के साथ शेयर कर सकते है, यदि आप सोच रहे है आपने और आपके दोस्तों ने मिलकर नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन किया है तो आप उसे यूज कर पाएंगे तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे है जिस ईमेल से आपने नेटफ्लिक्स ख़रीदा है केवल वही उसका यूज कर पायेगा।

यदि आप नेटफ्लिक्स का पासवर्ड किसी दोस्त या पड़ोसी से शेयर करना चाहते है तो आपको उसका पैसा अलग से देना होगा। 

नेटफ्लिक्स को ग्लोबल नुकसान उठाना पड़ रहा है इसलिए भारत के साथ अन्य देशो में पासवर्ड शेयरिंग ऑप्सन को बंद करना पड़ा।

कंपनी ने उन घरो, दुकानों और ऑफिस को ईमेल भेजना शुरू कर दिया है जो नेटफ्लिक्स को साझा कर रहे है। 

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author