घर पर पैडीक्योर करने का आसान तरीका।

आपको क्या लगता है घर पर पैडीक्योर करना मुश्किल है तो आप बिल्कुल गलत सोचते है घर पर पैडीक्योर करना बहुत ही आसान इसके लिए केवल आपको रोज 30 मिनट देने होंगे और आपके पैर घर पर ही पार्लर में किये गए पैडीक्योर जैसे सुन्दर हो जायेगे।

इस फैंस के दौर में लोग केवल चेहरे को देख कर खूबशूरत नहीं होते बल्कि उनकी नजर आपके पैरो पर होती है।

पैडीक्योर करने कई फायदे भी है पैरो पर जम डेड स्किन रिमूव  लोगो को फटी एड़ियों की बहुत दिक्कत होती है जिसे उन्हें चलने में दर्द होता है, ऐसे में यदि रोज 30 मिनट का समय निकाल कर घर में चेहरे के साथ पैरो की भी देख भाल की जाए तो आपके पेअर चमकदार और सुंदर हो जायेगे। 

घर पर पैडीक्योर कैसे करे?

घर पर पैडीक्योर करना बहुत आसान है। 

सबसे पहले एक टब में गुनगुना पानी डाले,गुनगुने पानी में शैम्पू, नींबू और थोड़ा सा नमक घोल ले, अब उसी टब में पैरो को रखे, गुनगुना पानी इतना होना चाहिए जितने में आपके अच्छे से डूब जाये।

गुनगुने पानी में पैरो को 10 से 15 मिनट तक भिगो कर रखना है।

15 मिनट बाद पानी के अंदर ही पैरो को एक ब्रश की सहायता से पैर की एड़ी को साफ करे एड़ी साफ़ करने के बाद ब्रश को पैरो के नाख़ून को साफ करे।

यदि ब्रश से एड़ी साफ़ करने में एड़ी में दर्द होता है तो आप प्यूमिक का इस्तेमाल कर सकते है इससे आसानी से एड़ी साफ हो जाती है।

पानी के अंदर ही पैरो की सफाई करने से पैरो के ऊपर की डेड स्किन आसानी से निकल जाती है और यदि में लगा कचरा भी आसानी से साफ हो जाता और यदि दिखने में साफ लगती है।

पैरो को ब्रश की मदद से अच्छे से साफ करने के बाद टॉविल पैरो को अच्छे से पोछ और किसी भी मॉश्चुराइज या क्रीम को पैरो पर लगा कर पैरो की अच्छे से मालिश करे।

मालिश करने के बाद नेल रिमूवर से अपने नाख़ून को अच्छे से सेप देते हुए काट ले, यदि आप चाहे तो पैरो को गुनगुने पानी में भिगोने से पहले भी अच्छा सेप दे सकते है लेकिन पानी में भीगे रहने के कारण नाख़ून आसानी से कट जाते है।

नाख़ून काटने के बाद अपनी पसंद के नेल पॉलिश को नाख़ून लगा ले।

आपके पैर साफ और सुन्दर दिखेंगे। 

 

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments

You must be logged in to post a comment.

About Author